रीता बहुगुणा ने कुंभ आने के लिए बिहार को दिया न्यौता

उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ ही आम लोगों को इस वर्ष 15 जनवरी से इलाहाबाद में शुरू हो रहे कुंभ मेले में आने का आमंत्रण दिया।

श्रीमती जोशी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, “इस बार के कुंभ में शामिल होने के लिए मैने व्यक्तिगत तौर पर बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को न्यौता दे चुकी हूं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को भी व्यक्तिगत तौर पर आमंत्रित करुंगी। उनसे मिलने के लिए समय मांगा गया है। उम्मीद है कि श्री कुमार और श्री यादव से आज ही मुलाकात कर निमंत्रण दूंगी।”

मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में 15 जनवरी से शुरू होकर 04 मार्च तक चलने वाला कुंभ मेला दुनिया में किसी भी धर्म का सबसे बड़ा आयोजन है। उन्होंने कहा कि कुंभ श्रद्धा और विश्वास का दुर्लभतम उदाहरण है। पूर्व में इस मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होते रहे हैं लेकिन इस वर्ष के कुंभ में अब तक के सर्वाधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

श्रीमती जोशी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बार के कुंभ में आम लोगों के अलावा देश के सभी गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। वैसे तो श्रद्धावश लोग मेले में शामिल तो होते ही हैं लेकिन व्यक्ति तौर पर आमंत्रित कर सुखद अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में पुराने कुंभ का आयोजन हुआ था और इस बार छह वर्ष के बाद अर्द्ध कुंभ का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*