रेलवे बोर्ड नए चेयरमैन होंगे अश्विनी लोहानी, एके मित्तल का इस्‍तीफा मंजूर

एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन बनाया गया है. आज केंद्र सरकार ने अश्विनी लोहानी के नाम को हरी झंडी दे दी. इससे पहले मौजूदा चेयरमैन एके मित्तल ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को इस्तीफा सौंपा था. उन्‍होंने मंगलवार की रात को आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के पद से अपना इस्तीफा सौंपा था.

नौकरशाही डेस्‍क
इस बदलाव की वजह उत्तर प्रदेश में दो बड़े ट्रेन हादसे बताए जा रहे हैं. हालांकि मित्तल ने कहा है कि उन्‍होंने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है. बता दें कि एके मित्तल रेलवे बोर्ड के पहले ऐसे चेयरमैन थे, जिन्हें दो साल का एक्सटेंशन दिया गया था. उनके अप्वाइंटमेंट को पीएमओ ने हरी झंडी दी थी. उन्‍हें जुलाई 2018 तक एक्सटेंशन मिला था.

वहीं, नए चेयरमैन अश्विनी लोहानी फिलहाल एयर इंडिया के सीएमडी हैं. इसके अलावा वे आईटीडीसी के भी चेयरमैन रह चुके हैं. लोहानी दिल्ली में रेल म्यूजियम के निदेशक के रूप में भी काम कर चुके हैं. वे मध्य प्रदेश टूरिज्म डेवेलपमेंट कॉरपोरेशन के भी कमिश्नर और प्रबंध निदेशक भी रहे हैं.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*