रेलवे होटल मामले में में लालू, राबड़ी तेजस्वी को बड़ी राहत, मिल गयी जमानत

रेलवे होटल मामले  (IRCTC Scam) में सोमवार को लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव तथा अन्य को बड़ी राहत मिली है. इन नेताओं को नियमित ज़मानत मिल गयी है. दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने IRCTC घोटाले से जुड़े  केस में  यह जमानत दी है.मामले की अगली सुनवाई 11 फरवरी को होगी.

 
जमानत मिलने के बाद बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा, ‘हमें विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.
 
 इससे पहले 19 जुनवरी को आईआरसीटीसी घोटाले से जुड़े दो मामलों में दिल्ली की एक अदालत ने लालू प्रसाद की अंतरिम जमानत अवधि 28 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी थी. इस मामले में सबीआई और ईडी द्वारा दायर किए गए हैं.
विशेष न्यायाधीश अरूण भारद्वाज ने प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और पुत्र तेजस्वी यादव की अंतरिम जमानत अवधि भी 28 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी थी. यह मामला आईआरसीटीसी के दो होटलों की देखरेख का काम निजी फर्मों को सौंपने में हुई कथित अनियमितताओं से संबंधित है. लालू प्रसाद यादव के अलावा बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की भी पटियाला हाईकोर्ट में पेशी हुई थी.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*