बिहार सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों का पदस्थापन करते हुये पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के अध्यक्ष और जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह को विकास आयुक्त बनाया है।


सामन्य प्रशासन विभाग की जारी अधिसूचना के अनुसार पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के अध्यक्ष के रूप में पदस्थापित किया है। वह पहले बीएसईबी अध्यक्ष पद के अतिरिक्त प्रभार में थे। वहीं जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह को राज्य का विकास आयुक्त बनाया है। साथ ही उन्हें निगरानी विभाग के प्रधान सचिव और बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान पटना के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वह पहले संसदीय कार्य विभाग एवं मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव, क्षेत्रीय विकास आयुक्त सह स्काडा अध्यक्ष और राज्य परामर्शदातृ समिति के सदस्य सचिव के अतिरिक्त प्रभार में थे। शिक्षा विभाग के सचिव रॉबर्ट एल. चोंगथू को पटना प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है।

उधर सरकार ने जेल प्रशासन को और मजबूत बनाने की कवायद के तहत मुजफ्फरपुर केंद्रीय कारा समेत राज्य के 11 जेल अधीक्षकों का तबादला कर दिया। गृह विभाग के अधीन कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय की यहां जारी अधिसूचना के अनुसार, शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय जेल मुजफ्फरपुर के अधीक्षक राजीव कुमार झा को सहायक कारा महानिरीक्षक (मुख्यालय) बनाया गया है। वहीं, बेगूसराय मंडल कारा के अधीक्षक राजीव कुमार सिंह को शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय जेल में पदस्थापित किया गया है।

By Editor