लांडे लाइव: यह फिल्म की शूटिंग नहीं, हकीकत थी

पटना के सिटी एसपी शिवदीप लांडे ने दिन दहाड़े पटना के व्यस्तम इलाके में तीन अपराधीयो को पकड़ा है. बुलेट प्रूफ जैकेट में भागमभाग करते लांडे और उनकी टीम का यह दृश्य फिल्म शूटिंग की तरह था.

शिवदीप लांड: फोटो केशव कुमार

शिवदीप लांड: फोटो केशव कुमार

केशव कुमार की आंखों देखी

पटना के भिखारी ठाकुर पुल , यारपुर इलाके में  आज ग्यारह बजे के आसपास  लांडे की टीम ने 3 अपराधीयो को पकड़ा , गिरफ़्तारी के वक्त लग रहा था किसी फ़िल्म की शूटिंग चल रही है , बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हाथ में पिस्टल लिए सिटी एसपी शिवदीप लांडे बीच सड़क पर ट्रेफिक को संभालते और अपराधियो से कवर करते हुए ऐसे दिख रहे थे जैसे किसी फ़िल्म में नायक दीखता है .

यह भी पढ़ें- लांडे बने पना के सिटी एसपी

 

पकड़े गए तीनो अपराधियो के पास से पिस्टल और देशी कटा भी बरामद किया गया . हालांकि अभी इन जरायमपेशों की अस्लियत पता नहीं चली है पर बताया जाता है कि ये लूट और हत्या की योजना से जा रहे थे. जहां पर यह गिरफ़्तारी हुई उस रास्ते सैकड़ो गाड़िया आ जा रही थी. ऐसी भीड़ वाली जगह पर जहां किसी राहगीर की भी जान जाने का डर हो वहां पुलिस ने निहायत ही चाबुकदस्ती से काम लिया है. लांडे जहां एक तरफ मुजरिमों को गिरफ्त में लेने को आतुर दिखे वहीं वह आम राहगीरों को बचने और किनारे हो जाने की अपील भी करते रहे.

गिऱफ्तार किये गये तीन जरायमपेशों के बारे में अभी जानकारी आनी है. पर लगता है कि उनके पास से भारी संख्या में हतियार बरामद हुए हैं.

लांडे ने 9  दिन पहले पटना के सिटी एसपी की जिम्मेदारी संभाली है. कोई तीन साल पहले भी वह यहां इसी पद पर रह चुके हैं. उस समय उन्होंने  जुर्म पर काफी नियंत्रण किया था.

पिछले पदस्‍थापन के समय पटना की कानून व्‍यवस्‍था को सुधारने का काफी प्रयास किया था और उसका असर भी दिखने लगा था। वह 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। वह जिन स्‍थानों पर भी गये, अपराध पर अंकुश लगाने में काफी सफल रहे थे

शाम होते होते हुआ नामों का खुलासा

वरिष्ठ पत्रकार विनायक विजेता के अनुसार 

पिस्टल लहराते फिल्मी स्टाइल में तीन कुख्यात अपराधियों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार..पकडे गए अपराधियों में मुकेश कुमार पटना के गोपालपुर ओपी अंतर्गत इलहिबाद, मुकेश कुमार गोपलगंग के गनौली और रविशंकर बहादुरपुर के तुलसी मंडी का रहने वाला है.

मुकेश पटना के केवेंडिस हॉस्टल में रहकर अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया करता था. तीन दिनों से की जा रही रही थी इन अपराधियों की रेकी..इन अपराधियों की कई अन्य अपराधिक मामलों में संलिप्तता होने की भी खुलासे की संभावना…है . सूत्रों के अनुसार पकडे गए दो अपराधी पहले भी अपराधिक मामले में जेल जा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*