लालकेश्‍वर और उषा सिन्‍हा के लटकी निलंबन की तलवार

बिहार इंटरमीडियेट की परीक्षा में टॉपर्स फर्जीवाड़ा मामले में गिरफ्तार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं पटना विश्वविद्यालय भूगोल संकाय के शिक्षक लालकेश्वर प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी मगध विश्वविद्यालय के गंगा देवी महिला महाविद्यालय पटना की पूर्व प्राचार्य उषा सिन्हा को निलंबित किये जाने की  तैयारी की जा रही है । Bihar-results

 
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि प्रावधान के अनुसार 48 घंटे तक पुलिस हिरासत में रहने पर निलंबित  करने का नियम है । टॉपर्स फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद श्री सिंह ने सात जून को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था । इसके बाद पटना विश्वविद्यालय के भूगोल संकाय में पदभार ग्रहण के लिये पत्र भेजा । सूत्रों ने बताया कि पत्र भेजने के बावजूद श्री सिंह ने पदभार ग्रहण नहीं किया । श्री सिंह ने इस दौरान पटना  विश्वविद्यालय को किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी । ऐसी स्थिति में पटना विश्वविद्यालय प्रशासन श्री सिंह के  खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने की तैयारी में लग गयी है ।
सूत्रों ने बताया कि वहीं श्री सिंह की पत्नी और मगध विश्वविद्यालय के गंगा देवी महिला महाविद्यालय पटना की  पूर्व प्राचार्य उषा सिन्हा 16 जून तक ही मेडिकल अवकाश पर थीं । अवकाश की अवधि समाप्त होने के बाद श्रीमती सिन्हा ने न तो कॉलेज आयी और न ही कोई सूचना दी थी । ऐसे में मगध विश्वविद्यालय प्रशासन श्रीमती सिन्हा के  खिलाफ निलबंन की कार्रवाई की तैयारी में जुट गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*