लालू के खिलाफ एफआइआर दर्ज

चुनाव आयोग के निर्देश पर राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जातीय भावना उभारने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर लक्ष्मणन ने  संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राघोपुर में रविवार को दिये गये श्री यादव के पूरे भाषण को सुना गया और उसके बाद वहां के निर्वाची पदाधिकारी को श्री यादव के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया।lalu

 

गौरतलब है कि श्री यादव ने रविवार को अपने पुत्र तेजस्वी यादव के पक्ष में राघोपुर में चुनावी  सभा को संबोधित करते हुए कहा था  कि यदुवंशियों सावधान,  सारी लड़ाई आप पर है। विरोधी दल आपको बांटना चाहता है। किसी बहकावे में नहीं आना है । यह महाभारत की लड़ाई है । उन्होंने यह भी कहा कि इस बार बिहार में चुनाव अगड़ों और पिछड़ों की लड़ाई है ।

 

इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत मिली थी, जिसपर बिहार दौरे पर आये मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कल कहा था कि श्री यादव के पूरे भाषण को राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुनेंगे और यदि इसमें आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया तो उसके अनुसार ही कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा था कि राज्य में किसी भी नेता को जातीय और धार्मिक भावना उभार कर वोट हासिल करने की इजाजत नही दी जायेगी।

स्मार्ट सिटी’ नहीं ‘स्मार्ट गांव’

उधर भागलपुर में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी ‘स्मार्ट सिटी’ परियोजना पर सवाल खड़े करते हुए आज कहा कि देश और खासकर बिहार को ‘स्मार्ट सिटी’ की नहीं ‘स्मार्ट गांव’की जरूरत है। श्री यादव ने भागलपुर के नवगछिया, पीरपैंती और नारायणपुर में महागठबंधन प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए श्री मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत पर जमकर निशाना साधा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*