लालू के बाद नीतीश ने मोदी पर किया हमला

एनडीटीवी पर प्रतिबंध के बहाने लालू यादव के नीतीश कुमार ने आज पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया को लोकतंत्र का चतुर्थ स्तंभ बताते हुये कहा कि केंद्र सरकार का एनडीटीवी इंडिया पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय निंदनीय है। nitish

 

 

श्री कुमार ने पटना में कहा कि मीडिया को लोकतंत्र का चतुर्थ स्तंभ माना जाता है। विधायिका जहाँ कानून बनाती है, कार्यपालिका उन्हें लागू करती है और न्यायपालिका कानूनों की व्याख्या करने के साथ ही उनका उल्लंघन करने वालों को सजा देती है। वहीं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में समसामयिक विषयों पर लोगों को जागरूक कर उनकी राय बनाने में मीडिया एक बड़ी भूमिका निभाती है।

 
केंद्र सरकार द्वारा एनडीटीवी इंडिया पर प्रतिबंध लगाने के बारे में पूछे जाने पर श्री कुमार ने कहा कि भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के महत्व से हम सभी अवगत हैं। मीडिया लोगों की आवाज उठाने में सहायक बनकर अधिकार एवं शक्ति के दुरूपयोग को रोकती है। केंद्र सरकार द्वारा एनडीटीवी इंडिया पर प्रतिबंध लगाना निंदनीय है। यह कदम मीडिया की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने जैसा है। भारत जैसे देश में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मीडिया का होना अति आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 09 नवंबर को एनडीटीवी इंडिया न्यूज चैनल को 24 घंटे के लिए प्रतिबंध करने के निर्णय की कड़ी निंदा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का मीडिया की स्वतंत्रता पर इस प्रकार का अंकुश लगाना, अभिव्यक्ति की आजादी के अधिकार का अपमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*