लालू को दिसम्बर तक सरकारी आवास में रहने को मिलेगी मोहलत!

लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के सरकारी आवस में दिसंबर तक रहने की मोहलत मिल सकती है. खबर मिली है कि राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने पीएम से कहा है कि उन्हें तुगलक रोड के आवास में दिसम्बर तक रहने दिया जाये.

विनायक विजेता

अग्सत में दिल का ऑप्रेशन हुआ लालू का

अग्सत में दिल का ऑप्रेशन हुआ लालू का

लालू प्रसाद को यह मोहलत उनकी बीमारी के कारण मिल सकती है. लालू प्रसाद से 6 नवम्बर को उनकी पार्टी के कई ओहदेदारों ने मुलाकत की. उनसे मिलने गये नेताओं में से एक ने बताया कि सांसद पद गवांने के बाद लालू यादव को दिल्ली स्थित सरकारी आवास को खाली करने के आदेश का तनाव लालू यादव के माथे पर दिख रहा था। उन्होंने कहा इस सप्ताह यह बंगला (25, तुगलक रोड) खाली करना है पर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने प्रधानमंत्री से इस बात की सिफारिश की है कि लाालू प्रसाद को दिसम्बर माह तक उनके सरकारी आवास में रहने दिया जाए।

झारखंड चुनाव में नहीं करेंगे प्रचार

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद स्वास्थ्य कारणों से झारखंड में होने वाले विधान सभा चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे। बुधवार को नयी दिल्ली के 25, तुगलक रोड स्थित अपने आवास पर बातचीत करते हुए राजद सुप्रीमो ने कहा कि चिकित्सकों ने उन्हें न तो जयादा बोलने और न ही लंबी यात्रा करने का सुझाव दिया है ।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुंबई के एक अस्पताल में दिल की सर्जरी कराने के बाद लालू प्रसाद दिल्ली में ही स्वास्थ्य लाभ कर रहें हैं। लालू प्रसाद अपने दल के नेताओं के बड़बोलेपन और मीडिया में उनके द्वारा गलत बयानी से भी खफा दिखे।

6 नवम्बर (गुरुवार) को दिल्ली स्थित उनके आवास पर राजद के सांसदों, विधायकों और पार्टी के ओहदेदारों की बैठक आयोजित होने के सवाल पर राजद सुप्रीमो ने कहा कि यह खबर बिल्कुल गलत है। उन्हें पार्टी के एक प्रमुख ओहदेदार पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वो सुनते कुछ हैं, करते कुछ हैं और मीडिया में बयान कुछ और दे देते हैं।

सांसद पद गवांने के बाद लालू यादव को दिल्ली स्थित सरकारी आवास को खाली करने के आदेश का तनाव लालू यादव के माथे पर दिख रहा था। उन्होंने कहा इस सप्ताह यह बंगला (25, तुगलक रोड) खाली करना है पर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने प्रधानमंत्री से इस बात की सिफारिश की है कि लाालू प्रसाद को दिसम्बर माह तक उनके सरकारी आवास में रहने दिया जाए।

लालू प्रसाद ने कहा कि अगर राबड़ी देवी चुनाव जीत जातीं तो सांसद सह पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से यह बंगला उनके नाम से आवंटित हो सकता था। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव में जदयू और कांग्रेस के साथ सीटों के बटवारे पर बोलते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि अभी वक्त है, दोनों दलों के साथ सीटों के बटवारे में सम्मानजनक समझौता होगा। अभी पूरी तरह स्वस्थ नहीं रहने के बावजूद लालू प्रसाद अपने आवास पर उनसे मिलने आने वाले किसी भी व्यक्ति को निराश नहीं कर रहें। दो मिनट के लिए ही सही वो हर लोगों से मिल रहे हैं और उनका हाल-चाल पूछते हैं। हां इतना जरुर है कि उनसे मिलने आने वालों को राजद सुप्रीमो का सहायक लक्ष्मण पहले ही उनके पैर न छूने और सटकर बात न करने की हिदायत दे देता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*