सृजन घोटाले पर लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव द्वारा लगातार हमला झेल रहे नीतीश कुमार ने इशारों में कुछ कहा तो जरूर पर उनके आरोपों का खुल कर जवाब नहीं दिया.

सोमवार को लोकसंवाद कार्यक्र के बाद पटना में पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने इशारों में कहा कि कुछ लोग पद का इस्तेमाल निजी धन जमा करने में इस्तेमाल करते हैं.पटना में लोक संवाद कार्यक्रम के बाद सीएम नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद पर हमला बोलते हुए कहा कि पद मिलता है काम करने के लिए. लेकिन कुछ लोग इसका गलत फायदा उठाते हैं. लोग पद का इस्तेमाल करते हुए धन अर्जित करने में लग जाते हैं.

नीतीश कुमार का इशारा निश्चित तौर पर लालू परिवार की तरफ था क्यों कि पिछले कुछ महीनों में सीबीाई, ईडी और इंकम टैक्स की तरफ से अनेक मामलों  में उनके परिवार की घेराबंदी चल रही है.

लेकिन सृजन घोटाला उजागर होने के बाद से लालू परिवार ने नीतीश को सृजन का सृजनहार, संरक्षक तक कहा है. तेजस्वी ने तो नीतीश को कहा है कि वह सृजन मामले में बिंदुवार अपना पक्ष रखें. लेकिन एक महीने में नीतीश कुमार ने इस पर सिवा इसके कुछ नहीं कहा कि उन्होंने मामले को उजागर किया और जांच के लिए सीबीआई को दे दिया.

हालांकि लालू प्रसाद लगातार कहते रहे हैं कि नीतीश कुमार के संरक्षण में ही घोटाला हुआ है और नीतीश कुमार ने जेल जाने के खौफ से ही राजद से अलग हो कर भाजपा के साथ सरकार बना ली.

 

By Editor