लालू – नीतीश ने की अमरनाथ यात्रियों पर हमले की निंदा, पीएम ने कहा – नहीं झुकेगा भारत  

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार रात को हुए अमरनाथ यात्रियों पर हमले की निंदा की. उन्‍होंने ट्वीटर के जरिए #AmarnathPilgrims के साथ लिखा – ‘अमरनाथ यात्रियों पर आतंकवादी हमला निंदनीय. मृतकों एवं घायलों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना.‘  उल्‍लेखनीय है कि अनंतनाग में हुए इस हमले में 5 महिलाओं समेत 7 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 15 यात्री जख्मी भी हुए हैं. ये लोग यात्रा पूरी कर जम्मू लौट रहे थे, तभी ये हमला हुआ. 

नौकरशाही डेस्‍क

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी इस हमले की निंदा की. उन्‍होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा पर गए तीर्थ यात्रियों पर हमले की कायरतापूर्ण बात सुनी कर वे दुखी हैं. यह कठिन फैसला लेने का समय है. यह समय आंतकवादियों और उनके प्रायोजकों को कुचलने का है. हम प्रभावित लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं. वहीं,  नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांतिप्रिय अमरनाथ यात्रियों पर कायराना हमले से दुख हुआ. हर किसी को इस हमले की कड़ी से कड़ी निंदा करनी चाहिए. मेरी संवेदनाएं हमले में मारे गए लोगों के परिजनों से हैं. मेरी प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं. भारत इस तरह के कायराना हमलों के आगे कभी नहीं झुकेगा.

उधर, हमले में मारे गए लोगों को जम्‍मू – कश्‍मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती और गवर्नर एनएन वोहरा ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि दी. महबूबा ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात के दौरान हाथ जोड़कर हमले पर अफसोस जताया. णदीप सुरजेवाला ने कहा, “ये हमला सरकार और सिक्युरिटी एजेंसी की सुरक्षा में चूक का मसला है। इंटेलिजेंस को 25 जून को ही इनपुट मिल गए थे, लेकिन फिर भी जरूरी कदम क्यों नहीं उठाए गए?” कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इसे सरकार और सिक्युरिटी एजेंसी की सुरक्षा में चूक का मसला बताया.

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*