लालू ने किया दावा 2019 में अखिलेश-मायावती आयेंगे साथ, भाजपाइयों का खेल होगा खत्म

लालू प्रसाद ने पार्टी की समीक्षा बैठक में कार्यकर्ताओं को पूरा हिसाब-किताब समझा दिया कि 2019 में हम मायवती और अखिलेश यादव को साथ ला रहे हैं और यह तय है कि तब भाजपा का खेल खत्म हो जायेगा. लालू ने कहा कि इसी भय से भाजपाई उनके पीछे पड़े हैं.

लालू प्रसाद ने समान विचारधारा के लोगों को एक साथ आने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘मायावती और अखिलेश मिल जाएंगे तो बीजेपी का गेम फिनिश हो जाएगा. मायावती, अरविंद केजरीवाल, ममता, प्रियंका गांधी, राबर्ट वाड्रा और उनके परिवार को खत्म करने की कोशिश की जा रही है, क्योंकि वो जानते हैं कि सब एक हो जाएंगे तो बीजेपी खत्म हो जाएगी.’

लालू ने कहा, देश में नफरत फैलाने की कोशिश की जा रही है. गाय के नाम पर लोगों की हत्या की जा रही है. देश के किसान आत्महत्या कर रहे हैं. देश में अभी भयावह स्थिति है.

ध्यान रहे कि राजद ने 27 अगस्त को भाजपा भगाओ देश बचाव रैली के आयोजन का ऐलान किया है. इसमें नीतीश कुमार के अलावा मायावती अखिलेश यादव के अलावा ममता बनर्जी के शामिल होने की संभावना है.

राष्ट्रपति पद के राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जाति पर भी लालू ने सवाल उठाए. उन्होंने कहा, राष्ट्रपति के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद दलित नहीं है. वो कोली जाति से हैं जिसे गुजरात में ओबीसी का दर्जा प्राप्त है. लालू ने कहा, कोली जाति उत्तर प्रदेश में एक प्रतिशत है, लेकिन चूंकि गुजरात में चुनाव होना है इसलिए एनडीए ने उन्हें उम्मीदवार बनाया.  ताकि 18 फीसदी वोट मिल सके.

बुधवार को टना में राजद के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं के बीच लालू ने कहा, हम सिद्धांत से समझौता नहीं करते हैं. कांग्रेस भी अगर एनडीए के उम्मीदवार का समर्थन करती तो भी वो नहीं करते.

 

लालू ने कहा,  आज देश में अघोषित इमरजेंसी की स्थिति है. बीजेपी ने लोगों से झूठा वायदा किया. सब्जबाग दिखाकर नरेंद्र मोदी सत्ता में बैठ गए, क्योंकि हमलोग बंटे हुए हैं. तीन सालों में एक भी आदमी को नौकरी नहीं मिली.


इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा सुशील मोदी पर जम के निशाना साधा अफवाह मियां जो मुख्यमंत्री नहीं बन पाएं उन्हें महागठबंधन नहीं पच रहा है. लेकिन महागठबंधन एक है. राजद नेता ने कहा कि जो असली चोर है उसे देश से बाहर भगा दिया जाता है.

उन्होंने कहा, आज देश में नाकारात्मक राजनीति हो रही है. जो गरीबों की बात करता है उसे बदनाम किया जाता है. 27 अगस्त की रैली देश की नई दिशा तय करेगी.  हमारी पार्टी अब जवान हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*