मोदी मंत्रिमंडल में जद यू सांसदों को मंत्री नहीं बनाये जाने पर लालू प्रसाद ने नीतीश की तुलना उस छटुआ बंदर से कर दी जो गिरोह में रहता है लेकिन पेड़ से गिर जाने के बाद गिरोह वाले उसे छांट कर अलग कर देते हैं.

लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि यहां जो इज्‍जत थी, जो प्रतिष्‍ठा थी वह वहां नहीं मिलने वाली. लालू ने कहा कि जो बंदर समूह में रहते हुए गाछ पर से गिर जाता है उसे फिर से गिरोह में नहीं मिलाया जाता है. ये छटुआ बंदर के रूप में हैं.

लालू ने कहा कि दो मंत्री मिल रहा था या एक मंत्री नहीं मिल रहा था ये बात नहीं है. मंत्री नहीं बनाए जाने के पीछे की असली वजह कुछ और है जो सिर्फ हमें पता है. यह बात मीडिया वाले नहीं जानते हैं. नीतीश कुमार कांग्रेस पार्टी को तोड़ने में लगे हैं. इनके स्‍पीकर यहां बैठे हुए हैं. विधायकों से डील हो रही है. मंत्री बनाए जाने का आश्‍वासन दिया गया है. लालू ने बताया कि नीतीश के पास 71 विधायक हैं और कांग्रेस के 27 विधायक पर निशाना साध रहे हैं.

गौरतलब है कि रविवार को मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया लेकिन इसमें जद यू के सांसदों को मौका नहीं दिया गया. जबकि पहले खबरें आ रहीं थीं कि जद यू कोटे से दो लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है. इस मामले पर नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार की खबर उन्हें मीडिया से मिली. यानी केंद्र ने उन्हें इस बार में कोई जानकारी तक नहीं दी.

 

 

 

By Editor