लालू पंहुंचे एम्स, डाक्टरों ने शुरू किया इलाज, किडनी व ब्लड सूगर है असंतुलित

किडनी में पचास प्रतिशत की खराबी और ब्लड सूगर में अति वृद्धि समेत पत्थरी की शिकायतों से जूझ रहे लालू यादव इलाज के लिए एम्स पहुंच गये हैं. इससे पहले उनका इलाज रांची के रिम्स में चल रहा था.

तेजस्वी यादव के सहायक मणि यावद ने लालू प्रसाद की यात्रा की तस्वीर ट्विटर पर साझा की है. लालू को राजधानी एक्सप्रेस से रांची से दिल्ली ले जाया गया. हालांकि लालू के परिवार के लोगों ने मांग की थी कि उन्हें ट्रेन के बजाये हवाई जहाज से दिल्ली भेजा जाये. लेकिन प्रशासन ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया. राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि लालू जी के साथ असंवेदनशील व्यौहार हो रहा है. उनकी तबियत बहुत खराब है.

इससे पहले राबड़ी देवी ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो वह अपने खर्च पर लालूजी को इलाज के लिए दिल्ली जायेंगी.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद फिलवक्त जेल में थे, उनकी तबियत बिगड़ने के बाद रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया था. लेकिन वहां के डाक्टरों नें रिपर्ट दी थी कि उनके बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाये.

डाक्टरों का कहना है कि लालू प्रसाद के किडनी में खराबी है. ब्लड सूगर का लेवल फ्लकचुएट करता रहता है और फिलहाल इसका लेवल 350 तक पहुंचा हुआ है. याद रहे कि कुछ वर्ष पहले लालू प्रसाद की बायपास सर्जरी भी हुई थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*