लालू व नीतीश ने दी वेंकैया नायडू को बधाई, 14 सांसदों ने नहीं डाले वोट

उपराष्‍ट्रपति पद के चुनाव में शानदार जीत के लिए जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने वेंकैया नायडू को बधाई दी, वहीं, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी ट्वीटर कर शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री ने अपने बधाई संदेश में कहा कि मैं वेंकैया नायडू जी को भारत का 13वां उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई देता हूं, उनके सफल और प्रेरणादायक कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं.

नौकरशाही डेस्‍क

वहीं, बिहार में महागठबंधन छोड़ एनडीए के नेतृत्‍व में सरकार बनाने वाले जदयू नेता और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी नायडू को बधाई दी. उन्‍होंने ट्वीटर पर लिखा कि @MVenkaiahNaidu जी को भारत के उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. वहीं, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व नेता विपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी नए उपराष्‍ट्रपति को बधाई दी.

इसके अलावा बिहार स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय, सड़क निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, बिहार प्रदेश भाजपा के अध्‍यक्ष व सांसद नित्‍यानंद राय समेत कई भाजपा नेताओं ने वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति बनने पर अपनी शुभकामनाएं दी. बता दें कि एनडीए के उम्‍मीदवार वेंकेया नायडू ने विपक्ष के उम्‍मीदवार गोपाल कृष्‍ण गांधी को 244 के मुकाबले 516 वोट लाकर हराया दिया. वहीं, 4 सांसदों ने वोट नहीं डाला. इनमें बीजेपी से 2, कांग्रेस से 2, आईयूएमएल से 2, टीएमसी से 4, एनसीपी से 1, पीएमके से 1 और 2 निर्दलीय सांसद शामिल हैं. इन सांसदों ने वोट नहीं डाला: विजय गोयल (बीजेपी) , सांवरलाल जाट (बीजेपी), मौसम नूर (कांग्रेस), रानी नारा (कांग्रेस), उदयनराजे भोसले (एनसीपी), अंबुमणि रामाडॉस (पीएमके) से हैं. कुणाल कुमार घोष, तापस पॉल, प्रोतिमा मंडल और अभिषेक बनर्जी टीएमसी से हैं और पीके कुल्हालीकुट्टी और अब्दुल वहाब आईयूएमएल के सांसद हैं. अनु आगा और एन के सारनिया निर्दलीय सांसद हैं. बीजेपी सांसद विजय गोयल और सांवर लाल जाट की तबियत ठीक नहीं है. दोनों सांसद हॉस्पिटल में एडमिट हैं.

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*