लालू से व्‍यक्तिगत दुश्‍मनी साध रहे हैं नीतीश

राष्ट्रीय जनता दल ने आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब लग रहा है कि उनका राजनीतिक अंत होने वाला है, इसलिये वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार के खिलाफ  व्यक्तिगत दुश्मनी साध रहे हैं। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे की उपस्थिति में प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजद अध्यक्ष श्री यादव को पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से जो  सुरक्षा मुहैया करायी गयी थी, उसे कल रात बारह बजे अचानक वापस कर लिया गया। यह संसदीय लोकतंत्र की मार्यादा को कलंकित करने वाला कृत्य है। 

श्री तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने राजनीतिक विरोध को व्यक्तिगत विरोध बनाकर ऐसा कार्य किया है । राजद अध्यक्ष फिलहाल जेल में हैं और उनकी तबियत भी ठीक नहीं है और इस परिस्थिति में उनके परिवार के साथ सहानभूति न रखकर इस तरह का कार्य करना कतई उचित नहीं माना जायेगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोध अलग बात है लेकिन इसे व्यक्तिगत विरोध नहीं बनाना चाहिए।

 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि राजद अध्यक्ष पिछले 23 दिसम्बर से जेल में हैं और मुख्यमंत्री श्री कुमार को उनकी सुरक्षा के लिये पटना स्थित सरकारी आवास पर तैनात पुलिसकर्मियों की कल देर रात अचानक याद आ गयी। इससे पहले श्री यादव की सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और बिहार पुलिस जवानों की संख्या में भी कटौती की गयी थी । उन्होंने कहा कि सुरक्षा में कटौती बगैर मुख्यमंत्री श्री कुमार के आदेश के किया ही नहीं जा सकता है। श्री तिवारी ने कहा कि नीतीश सरकार ने ही प्रावधान किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री को पूरी सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*