‘लोकतांत्रिक भारत में भारतीय मुसलमान’ विषय पर रविवार को कांफ्रेंस

बैरिस्टर मोहम्मद युनूस मेमोरियल कमेटी रविवार को दिल्ली में लोकतांत्रिक भारत में भारतीय मुसलमान विषय पर कांफ्रेंस का आयोजन कर रही है.kashif

शुक्रवार को वुमेन प्रेस क्लब में कमेटी के प्रमुक मोहम्मद काशिफ युनूस ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा  कि  हम सभी जानते हैं कि आज मुसलमानों की हालत अच्छी नहीं है. हमारी कोशिश है कि हम लोकतांत्रिक भारत में मुसलमानों के विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन करें और इसमें कुछ ऐसे लोग अपने विचार रखें जिससे  वास्तविक स्थिति  सामने आये.

काशिफ ने कहा कि भारत में पहली लोकतांत्रिक सरकार का गठन बिहार में,एक अप्रैल 1937 को  हुआ और बैरिस्टर मोहम्मद यूनुस ने बिहार प्रीमियर (प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के रूप में जाना जाता है) के रूप में शपथ लिया था. महमद यूनुस पटना हाई कोर्ट के अच्छा वकीलों में शुमार किए जाते थे।

इस कांफ्रेंस में मणिशंकर अय्यर, जान दयाल, प्रशांत भूषण और कांग्रेस नेता शकीलुज्जमा अंसारी समेत अनेक लोग अपने विचार रखेंगे.

इस अवसर पर यूनाइटेड मुस्लिम मोर्चा के अध्यक्ष अधिवक्ता शाहिद अली,आईएनएल दिल्ली के महासचिव मुज़म्मिल हुसैन,पत्रकार अनवर सादात, तथा अन्य लोगों ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*