लोजपा की पहली सूची में सभी आरक्षित सीट पासवानों को

लोजपा की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी 12 उम्मीदवारों की पहली सूची में आधे उम्मीदवार ऐसे हैं, जिनका पारिवारिक संबंध दल के वरिष्ठ नेताओं के साथ है। maxresdefault

 

 सासंद महबूब अली कैसर का बेटा उम्‍मीदवार

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस को अलौली (सु) से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है, जबकि उनके अनुज और सांसद रामचंद्र पासवान के पुत्र प्रिंस राज को कल्याणपुर (सु) सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इसी तरह श्री पासवान के भांजा की पत्नी सविता पासवान को लोजपा ने सोनबर्षा (सु) से पार्टी का टिकट दिया है। लोजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र मोहम्मद युसूफ को पार्टी ने सिमरी बख्तियारपुर से उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है, जबकि बाहुबली नेता राजन तिवारी के बड़े भाई राजू तिवारी को गोविंदगंज विधानसभा क्षेत्र से लोजपा का प्रत्याशी बनाया गया है। दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद वीणा देवी की मांग पर सत्येन्द्र कुमार को फतुहा (सु) से उम्मीदवार बनाया गया है।

40 में 12 सीटों की सूची जारी

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने नयी दिल्ली में पार्टी के 12 प्रत्याशियों की सूची जारी करने के बाद कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल लोजपा को जिन 40 सीटों पर चुनाव लड़ना है, उनमें से 28 सीटों को लेकर सहमति बन चुकी है।

लोजपा के उम्‍मीदवार

अलौली (सु) से पशुपति कुमार पारस

कल्याणपुर (सु) से प्रिंस राज

नाथनगर से अमर सिंह कुशवाहा

सिकंदरा से सुभाष चंद्र घोष

विभूतिपुर से रमेश प्रसाद राय

,जमालपुर से हिमांशु तिवारी

चेरिया बरियारपुर से अनिल कुमार

गोविंदगंज से राजू तिवारी

सिमरीबख्तियारपुर से मोहम्मद युसूफ खान

फतुहा से सत्येन्द्र कुमार

सोनवर्षा (सु) से सविता पासवान

त्रिवेणीगंज (सु) से विजय पासवान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*