वकील हत्‍याकांड में सड़क पर उतरे अधिवक्‍ता, IG ने किया एसआईटी का गठन

पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की हत्याकांड की जांच के लिए आईजी नैयर हसनैन खान ने 10 सदस्‍यीय एसआईटी का गठन कर दिया है, जिसको पटना के सिनियर एसपी मनु महराज लीड करेंगे। एसआईटी की गठित टीम इस मामले में डीआईजी को रिपोर्ट करेंगे। आईजी खुद इस मामले पर नजर रखेंगे। बता दें कि आज सुबह बेखौफ अपराधियों ने राजधानी पटना के राजवंशी नगर इलाके में पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने से वकील की मौके पर ही मौत हो गयी।

वहीं, वकील की दिनदहाड़े हत्‍या के बाद नाराज पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने कामकाज को ठप कर दिया और सड़क पर उतर गए। उन्‍होंने बेली रोड जाकर खूब नारे लगाये और और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की। इससे परिचालन बाधित हो गया। घटना की सूचना मिलते ही हाईकोर्ट के वकील आक्रोशित हो गये और हत्या के विरोध में लंच के बाद वकील अदालती काम-काज ठप कर दिया।

इस दौरान सड़क पर आये अधिवक्ताओं के विरोध के आगे पुलिस की भी नहीं चली। हंगामा करते हुए अधिवक्ताओं ने पुलिस को भी खदेड़ दिया। वहीं, खबर मिल रहा है कि पुलिस ने इस हत्‍याकांड में कार्रवाई करते हुए चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*