वाजपेयी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट को पूरा करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीघा-हाजीपुर पुल के निर्माण को लेकर चिंता जतायी है और इसे शीघ्र पूरा करने का निर्देश बिहार सरकार को दिया है। नई दिल्‍ली में वेबसाइट प्रगति का लॉच करने के दौरान प्रधानमंत्री ने कई राज्‍यों के मुख्‍य सचिवों से बात की। इसी सिलसिले में बिहार के मुख्‍य सचिव अंजनी कुमार सिंह से बातचीत की। download (1)

 

पटना के मुख्‍य सचिवालय से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से मुख्‍य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री से बातचीत की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने दीघा-हाजीपुर रेल-सड़क मार्ग की प्रगति का जायजा लिया और इसके निर्माण में तेजी का निर्देश दिया। उन्‍होंने कहा कि यह पुल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का ड्रीम प्रोजेक्‍ट है और इसे हर हाल में जल्‍दी पूरा किया जाना चाहिए। पीएम ने स्‍वीकार किया कि दीघा रेल-सड़क सेतु बिहार के लिए लाइफ लाईन है। लंबा समय बीत गया है। इस दौरान मुख्‍य सचिव ने कहा कि इस दिशा में आ रही कठिनाइयों को दूर किया जाएगा और आवश्‍यक भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा।

 

इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्‍वच्‍छ भारत मिशन और शौचालय निर्माण की प्रगति की समीक्षा भी की। प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों के लिए संचालित योजनाएं का लाभुकों तक पहुंचाने की व्‍यवस्‍था करें। बातचीत के दौरान मुख्‍य सचिव ने प्रधानमंत्री को आश्‍वस्‍त किया कि पुल निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर किया जाएगा। साथ ही भरोसा दिलाया कि विकास का हर संभव प्रयास किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने भी राज्‍य को हर तरह से मदद का भरोसा दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*