वायु सेना मरनेवालों की गिनती नहीं करती : वायुसेना प्रमुख

वायु सेना मरनेवालों की गिनती नहीं करती : वायुसेना प्रमुख

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने आज एक संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान कहा कि वायुसेना केवल यह देखती है कि निशाना लगा या नहीं। वायु सेना मरनेवालों की गिनती नहीं करती। इस बारे में जानकारी सरकार देगी। उन्‍होंने पाकिस्‍तान से वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन के बारे में कहा कि वे स्‍वस्‍थ होने पर फिर से फाइटर प्‍लेन उड़ा पायेंगे। 

Air Force

नौकरशाही डेस्‍क

आपको बता दें कि देश में बालाकोट एयर स्‍ट्राइक में मारे गये आतंकवादियों की संख्या के बारे में चल रही चर्चा के बीच आज वायु सेना प्रमुख ने एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाया था। 26 फरवरी को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना ने एयर स्‍ट्राइक किया था, जिसमें सरकारी सूत्रों ने कहा था कि हमले में 350 आतंकवादी मारे गये, जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि हमले में 250 आतंकी मारे गये।

इस संबंध में धनोआ ने कहा, हम मरने वालों की गिनती नहीं करते। हम बस इतना गिनते हैं कि कितने ठिकानों पर निशाने लगे और कितनों पर नहीं। विंग कमाडंर अभिनंदन के बारे में उन्होंने कहा कि अगर वह स्वस्थ होंगे तो विमान उड़ायेंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन को तब हिरासत में ले लिया था जब पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने के बाद उनका मिग-21 भी गिर पड़ा और वह गलती से पैराशूट के जरिये पाकिस्तान के कब्जेवाले कश्मीर में उतर गये थे। पाकिस्तान ने एक मार्च को ही अभिनंदन को रिहा किया है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*