वाशिंगटन पोस्ट ने मोदी के पहनावे को कहा ‘हास्यस्पद’

बाराक ओबामा से मुलाकात के दौरान  पीएम नरेंद्री मोदी के पहनावे पर ब्रिटेश और अमेरिकी अखबारों में खूब चुटकी ली गयी है. वाशिंगटन पोस्ट ने तो मोदी के पहनावे के लिए ‘हास्यस्पद’ जैसे शब्द का इस्तेमाल किया है.India's prime minister Modi sports his bespoke suit as he meets Obama

गौरतलब है कि रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बाराक हुसैन ओबामा से मुलाकात के दौरान भारतीय पाइ मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने जो नीले रंग का शूट पहना उस पर ऊपर से नीचे बारीक सुनहरे रंग में नरेंद्र दामोदर दास मोदी लिखा हुआ ता. कशीदाकारी के रूप में उकेरे गये इस नाम को जूम्ड इन कैमरों ने दुनिया के सामने उजागर कर दिया. इसके बाद मोदी के शूट पर चर्चा का बाजार गर्म हो गया.

ब्रिटिश अखबार गार्डियन ने मोदी के पहनावे पर लिखी अपनी रिपोर्ट का शीर्ष दिया है- ‘विश्वनेताओं को मोदी का स्टाइल टिप:   ऐसा शूट पहनें जिस पर आपका नाम लिखा हो’.

वॉलस्ट्रीट जर्नल ने भी मोदी के सूट को अपनी खबर बनाया है. उसने नरेंद्र मोदी के पहनावे को करीब से जानने वाले एक सूत्र के हवाले से लिखा है कि उनके ब्लूट रंग के शूट में कशीदाकारी के जरिये नरेंद्र दामोदर दास मोदी लिखा था.

 

फोटो  गार्डियन से साभार

फोटो गार्डियन से साभार

बिरटिश अखबार गार्डियन ने मोदी के शूट की खबर में लिखा है कि दूर से देखने पर उनका शूट लग रहा था  कि वह कशीदाकारी का एक नमूना है लेकिन जूम्ड इन कैमरों ने उस सच्चाई को सामने ला दिया और तस्वीरों से  पता चला कि उनके शूट पर उनका नाम लिखा है जो कशीदाकारी के जरिये उकेरा गया है. गार्डियन ने लिखा है कि मोदी ने रविवार को अलग-अलग कार्यक्रमों में तीन बार अपने पहनावे को बदला.

गार्डियन ने अपनी रिपोर्ट में मशहूर डिजान डायरेक्टर रोबार्ट जॉन्सटन की प्रतिक्रिया छापी है जिसमें उन्होंने कहा है कि  मेरी समझ से यह एकदम हॉरिबुल है. उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन में यह जाना है कि आपका पहनावा आपको मजाक न बानाये तो अच्छा है.

वाशिंगटन पोस्ट ने नरेंद्र मोदी के शूट पर लिखी अपनी रिपोर्ट में का शीर्षक दिया है- Modi wore a suit that takes personalization to a ridiculous extreme.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*