विकास योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्‍य

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात निश्चय योजना का लाभ लोगों तक पहुंचाने का संकल्प दुहराते हुए आज कहा कि उनका प्रयास इन योजनाओं का लाभ सभी तक पहुंचाने का है। श्री कुमार ने समीक्षा यात्रा के पांचवें चरण के दौरान गया के टिकारी प्रखंड स्थित लाब गांव में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम पटना में बैठकर शासन नहीं करते बल्कि गांव-गांव घूमकर स्थिति का जायजा लेते हैं। समीक्षा यात्रा के तहत सात निश्चय की योजनाओं का हाल ले रहे है ताकि योजनाओं की स्थिति जान सकें और लोगों की भावनाओं से अवगत हो सके। हर हाल में सात योजनाओं का लाभ जनता को मिले, यह हमारा प्रयास है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर नल का जल, हर घर शौचालय, हर घर बिजली पहुंचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है। सात निश्चय की योजनाओं को चार वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य हैं। उन्होंने लोगों से सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लड़ाई में आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि बाल विवाह और दहेज प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए 21 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाई जा रही है। इसमें सभी लोग शामिल हों ताकि यह अब तक की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बन सके।

श्री कुमार ने शराबबंदी की चर्चा की चर्चा करते हुए कहा कि हर हाल में शराबबंदी जारी रहेगी। शराबबंदी को लेकर उत्पाद विभाग को और दुरुस्त किया जाएगा। शराबबंदी के कारण आपराधिक घटनाओं में कमी आई है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने रिमोट से जिले में 505 करोड़ 71 लाख रुपये की लागत से 225 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*