विदेश से लौटे मोदी ने शीर्ष मंत्रियों की ली बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने पांच शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक कर सरकार की पहली वर्षगांठ पर मनाए जाने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक चीन, मंगोलिया और दक्षिण कोरिया की यात्रा पूरी कर कल रात यहां पहुंचे श्री मोदी ने अपने आवास पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज,  संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक की। मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ को ‘जन कल्याण पर्व’ के रूप में मनाया जा रहा है।1897378

 

विपक्ष मोदी सरकार पर उद्योगपतियों के लिए काम करने और किसानों, मजदूरों और कामगारों की उपेक्षा का आरोप लगा रहा है। माना जा रहा है कि आज की बैठक में विपक्ष के इन आरोपों का जवाब देने की रणनीति पर भी चर्चा की गयी।

 
बैठक में सरकार के एक साल के कामकाज की समीक्षा की गयी और अगले एक साल के एजेंडे पर भी चर्चा हुई। माना जा रहा है कि सरकार अगले एक साल के दौरान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और गरीबों के लिए नीतियां बनाने पर जोर देगी। श्री मोदी ने मंत्रियों को अपनी विदेश यात्रा के बारे में जानकारी दी।
भारतीय जनता पार्टी ने मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर 26 मई से एक जून तक जन कल्याण पर्व मनाने की योजना बनायी है। इस दौरान पार्टी की ओर से देशभर में 500 संवाददाता सम्मेलन और 250 जनसभाएं आयोजित की जाएंगी। प्रधानमंत्री 25 मई को दीनदयाल उपाध्याय के गृहनगर मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*