विद्यासागर बने झारखंड लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष

 भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत अधिकारी के. विद्यासागर झारखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष नियुक्त किये गये हैं।  आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी श्री विद्यासागर झारखंड को लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष नियुक्त किये गये हैं। अध्यक्ष का कार्यकाल पांच वर्ष का होता है या 62 वर्ष उम्र पूरा होने तक । उल्लेखनीय है कि डी.के. श्रीवास्तव के झारखंड लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष पद का कार्यकाल पूरा होने के बाद यह पद रिक्त था । ke vidyasagar

 

मिली नयी जिम्‍मेवारी

भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्रीयुत श्रीवास्तव ने केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्रालय में सचिव पद का कार्यभार संभाल लिया।  श्रीयुत श्रीवास्तव असम मेघालय कैडर के 1981 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। जनजातीय मामलों के मंत्रालय में सचिव नियुक्त होने से पहले वह इसी मंत्रालय में विशेष कार्य अधिकारी थे। श्रीयुत श्रीवास्तव सरकार के राजभाषा विभाग और गृह मंत्रालय सहित कई विभागों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। वह मेघालय  के मुख्य निर्वाचन अधिकारी भी रहे थे । श्रीयुत श्रीवास्तव को नेशनल पोर्टल कोऑर्डिनेटर वर्ग में 2009 के वेब रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

 

उधर  भारतीय प्रशासनिक सेवा की आन्ध्र प्रदेश काडर की अधिकारी प्रीति सुदन ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सचिव का कार्यभार संभाल लिया । सुश्री सुदन ने श्रीमती वृंदा स्वरूप का स्थान लिया है जो इस पद से सेवानिवृति हुयी है । सुश्री सुदन अपने 33 वर्षो के कार्यकाल के दौरान महिला एवं बाल विकास तथा रक्षा मंत्रालय में विभिन्न पदों पर काम कर चुकी है । वह आन्ध्र प्रदेश में राजस्व , आपदा प्रबंधन , स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण , वित्त तथा कृषि विभाग में अनेक पदों पर भी रही हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*