विधानमंडल का बजट सत्र 11 फरवरी से

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र 11 फरवरी से शुरू होगा। मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिपरिषद् की बैठक के बाद बताया कि षोडश बिहार विधानसभा के द्वादश सत्र तथा बिहार विधान परिषद् के 191वें सत्र के औपबंधिक कार्यक्रम की स्वीकृति दी गई है।

श्री कुमार ने बताया कि इस वर्ष बिहार विधानमंडल का बजट सत्र 11 फरवरी से शुरू होकर 20 फरवरी तक चलेगा। इस सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी। उन्होंने बताया कि बजट सत्र के दौरान कुल सात बैठकें होंगी उल्लेखनीय है वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र की अवधि को छोटा रखा गया है। पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छ ऊर्जा के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध बिहार सरकार ने 25 मेगावाट क्षमता वाले सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए एक अरब 78 करोड़ 88 लाख रुपये के निजी निवेश प्रस्ताव को आज मंजूरी दे दी।

मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बांका जिले के ककवारा गांव में 10 मेगावाट क्षमता वाले फोटोवॉल्टिक (पीवी) सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए गुरुग्राम (हरियाणा) की कंपनी मगध सोलर पावर प्राइवेट लिमिटेड को 71 करोड़ 55 लाख रुपये के निजी निवेश एवं वित्तीय प्रोत्साहन क्लिरियेंस की मंजूरी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*