विधान मंडल की बैठक अनिश्चित काल के लिए स्‍थगित

बिहार विधान मंडल का दोनों सदन आज बजट सत्र की समाप्ति के बाद अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दिया गया ।  विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि 26 फरवरी 2018 से शुरू हुए बजट सत्र में सदन की कुल 22 बैठक हुयी और इस दौरान वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिये बजट के अलावा कई महत्वपूर्ण विधेयक भी पारित किये गये ।

उन्होंने कहा कि पारित किये महत्वपूर्ण विधेयकों में बिहार विनियोग (संख्या-2) विधेयक 2018 , बिहार विद्युत शुल्क विधेयक 2018 , बिहार राज्य उच्चतर शिक्षा परिषद विधेयक 2018 और बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग (संशोधन) विधेयक 2018 शामिल है । इसके अलावा सदन में कई महत्वपूर्ण मुद्दे भी सदस्यों की ओर से उठाये गये जिसका जवाब सरकार की ओर से दिया गया ।  श्री चौधरी ने सभा की बैठक अनिश्चत काल के लिये स्थगित करने के पूर्व सभी सदस्यों के प्रति सदन के संचालन में सहयोग के लिये अभार व्यक्त किया ।

इसी तरह बिहार विधान परिषद के उप सभापति हरूण रसीद ने कहा कि उच्च सदन की बजट सत्र के दौरान कुल 22 बैठकें हुयी । सदन में विधानसभा से पारित किये गये सभी विधेयकों को पारित किया गया । उन्होंने कहा कि सदस्यों ने सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये जिसका जवाब सरकार की ओर से दिया गया । सदन को अनिश्चत काल के लिये स्थगित करने के पूर्व उप सभापति ने सभी सदस्यों के प्रति सदन की कार्यवाही को संचालित करने में सहयोग के लिये अभार व्यक्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*