विधान सभा उपचुनाव में सात उम्‍मीदवारों का नामांकन रद्द

बिहार विधान सभा की 10 सीटों के लिए हो रहा उपचुनाव रोचक मोड़ पर पहुंच गया है। सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच में सात नामांकन पत्र रद्द कर दिए गए। अब 10 सीटों के  लिए 97 उम्‍मीदवार मैदान में रह गए हैं।evm

 

नामांकन पत्रों की जांच के दौरान हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र में दो प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द कर दिये गये। इसी तरह नरकटियागंज, छपरा, मोहिउद्दीननगर, परबत्ता और बांका विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक प्रत्याशियों का नामांकन पत्र अस्वीकृत कर दिया गया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार राजनगर, जाले, भागलपुर व मोहनिया विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन किये गये सभी नामांकन पत्र सही पाये गये।

नामांकन पत्रों की जांच के बाद अब नरकटियागंज में 10, राजनगर में छह, जाले में नौ, छपरा में 11, हाजीपुर में 15, मोहिउद्दीननगर में 13, परबत्ता में 12, भागलपुर में सात, बांका में छह और मोहनिया में आठ उम्मीदवारों के नामांकन पत्र स्वीकृत किये गये हैं। नाम वापसी की अंतिम तिथि छह अगस्त है।

 

उल्‍लेखनीय है कि विधान सभा सदस्‍यों के इस्‍तीफे के बाद रिक्‍त हुई सीटों पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं। पांच विधायक लोकसभा के लिए निर्वाचित कर लिए गए थे तो भाजपा के दो और राजद के तीन विधायक पार्टी व विधानसभा से इस्‍तीफा देकर जदयू में शामिल हो गए थे और इन पांचों को विधान पार्षद बना दिया था। पांच में तीन जीतनराम मांझी मंत्रिमंडल में भी शामिल कर लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*