विधायकी से खारिज राहुल संग लोजपा ज्वाइन करेंगे जगदीश

जहानाबाद के पूर्व सांसद डा.जगदीश शर्मा आगामी 7 दिसम्बर को विधिवत लोकजनशक्ति पार्टी में शामिल हो जाएंगे। उनके साथ उनके पूत्र व घोषी से सबसे युवा विधायक राहुल शर्मा के भी लोजपा में जाने की उम्मीद है.jagdish

विनायक विजेता 

उसी दिन कई वैसे विधायको को भी लाजपा का दामन थामने की उम्मीद है जिन्हें दल विरोधी कार्रवाई के तहत दोषी पाकर विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी की कोर्ट ने शनिवार को विधानसभा की सदस्यता समाप्त करने का निर्णय लिया।

आगामी 7 दिसम्बर को लोजपा द्वारा पटना में एक मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। पहले यह आयोजन 15 नवम्बर को होना था पर जदयू के शेष बागी विधायकों पर फैसला आने तक इस मिलन समारोह को 7 दिसम्बर तक कर दिया गया।

सूत्र बताते हैं कि जदयू में अपनी और अपने पुत्र राहूल की उपेक्षा और विधानसभाध्यक्ष द्वारा की गई कथि एक तरफा कार्रवाई से डा.जगदीश शर्मा काफी दिनों से नाराज हैं।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार मांझी सरकार में बने मंत्रीमंडल के पूर्व नीतीश कुमार, ललन सिंह और नरेन्द्र सिंह ने नाराज चल रहे डा.जगदीश शर्मा से यह वादा किया था कि उनके पूत्र राहूल शर्मा को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी व पीके शाही को ड्राप किया जाएगा।

पर राहुल को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। गौरतलब है कि उच्च शिक्षा प्राप्त राहूल बिहार विधान सभा के सबसे युवा सदस्य हैं। सूत्रों के अनुसार डा.जगदीश शर्मा के संपर्क में कई ऐसे विधायक भी हैं जो लोजपा का दामन थाम सकते हैं। भविष्य में डा.जगदीश शर्मा को लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*