विधि मंत्री के गाँव में चला अतिक्रमणकारियों के घरों पर बुलडोज़र

विधि मंत्री के गाँव में चला अतिक्रमणकारियों के घरों पर बुलडोज़र

नेक मोहम्मद की रिपोर्ट

छौड़ादानो——-बृहस्पतिवार पूर्वी चंपारण जिला के छौड़ादानों अंचल क्षेत्र के खैरवा गांव में अतिक्रमणकारियों के घरों पर प्रशासन का बुलडोजर चलाया गया है। यहां गाँव बिहार के विधि मंत्री शमीम अहमद का पैतृक गांव है।

पर बुलडोजर चलाया गया है वहां पर वर्षों पुराना मकान था। सीडब्ल्यू जेसी नंबर 1302/0216 को मोहम्मद सिराज उल हक एवं समाहर्ता न्यायालय अतिक्रमण अपील वाद संख्या 24/2017 मैं पारित आदेश के आलोक में मौजा खैरवा में खाता संख्या 157 खेसरा नंबर 1337 से दिनांक 19 -1- 2023 को माननीय न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण हटाया जाएगा। जिसमें अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किया गया ।

अतिक्रमण कारी में मोहम्मद शमीम पिता हफजुल्ला, मोहम्मद ने कहा आजा पिता सफीउल्लाह, मोहम्मद जुबेर पिता महामद हदीम, बदरे आलम पिता जीमल अख्तर, अहमद खालिक पिता नई मियां, मोहम्मद सुखाड़ी प्रीता जवहाद को सूचित किया गया था कि दिनांक 18 -1- 2023 तक अतिक्रमण किए गए जमीन को खाली कर दें अन्यथा 19-1- 2023 को अतिक्रमण किया गया जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाएगा।

अंचला अधिकारी के देखरेख में पुलिस प्रशासन लगाकर अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चलाया गया है। इस कड़ाके की ठंड में घर से बेघर लोग अब कहां जाए किसका सहारा ले। घर पर बुलडोजर चलाया गए लोग आज से इस कड़ाके की ठंड में आसमान के नीचे रहने को मजबूर है।

उनका आरोप है कि क्या अतिक्रमण इन्हीं लोगों ने किया है। सिर्फ ग्रामीणों ने ही किया है। शहर में अतिक्रमणकारियों का बोलबाला है लेकिन शहर में अतिक्रमण नहीं हट रहा है राहगीरों को चलना मुहाल हो गया है जाम पर जाम लग रहा है लेकिन अतिक्रमण मुक्त नहीं हो रहा है।
अंचला अधिकारी पंकज कुमार ब्यान है कि यह मामला 2016 से लंबीत था। माननीय न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण मुक्त कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*