मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की कि अपराध नियंत्रण के लिये मई में पुलिस महानिदेशक कार्यालय में कॉल सेंटर स्थापित किया जायेगा जो चौबीसों घंटे काम करेगा ।  श्री कुमार ने राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर विधानसभा में हुई बहस का जवाब देते हुए कहा कि पुलिस महानिदेशक कार्यालय में आधुनिक संचार तकनीक से युक्त 24 घंटे कार्य करने वाले कॉल सेंटर स्थापित किये जायेगा जहां फोन कर कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या जानकारी दे सकेगा और उसे आवश्यकता पड़ने पर तुरंत पुलिस सहायता भी उपलब्ध करायी जायेगी । nitish
मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस मुख्यालय में स्थापित होने वाले कॉल सेंटर में पर्याप्त संख्या में फोन कनेक्शन उपलब्ध रहेंगे ताकि एक ही समय पर ज्यादा शिकायतें प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो । उन्होंने कहा कि कॉल सेंटर में तीन पालियों में 24 घंटे अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तैनाती रहेगी । उन्होंने कहा कि तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सीसीटीवी के जरिये नजर रखी जायेगी । श्री कुमार ने कहा कि विपक्ष लगातार यह आरोप लगा रहा है कि बिहार में आपराधिक गतिविधियां काफी बढ गयी है जो बिल्कुल बेबुनियाद है । उन्होंने कहाकि वास्तव में 2014 की तुलना में वर्ष 2015 में प्रदेश में अपराधों में कमी आयी है ।

 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता शाम को बयान जारी कर बताते हैं कि बिहार में दिनभर में कुल कितनी आपराधिक घटनाएं हुयीं ।  मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं को अपनी पार्टी की सरकार वाले राज्यों की आपराधिक घटनाओं को भी जानकारी इसी तरह एकत्रित कर लोगों को बताना चाहिए । उन्होंने कहा कि जब भाजपा नेता ऐसा करेंगे तभी सही रूप से बिहार में आपराधिक घटनाओं की तुलना अन्य राज्यों से हो सकेगी।

By Editor