विलय की दिशा में बढ़ रहा जनता परिवार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दिल्ली से वापस लौटने के बाद पटना हवाई अड्डा प्रांगण में पत्रकारों से कहा कि जनता दल परिवार के मर्जर का काम अपने रास्ते पर चल रहा है।  दिल्ली प्रवास के दौरान लालू प्रसाद यादव,  मुलायम सिंह यादव,  शरद यादव के साथ बातें हुई हैं। जदयू के बीच भी चर्चा हुयी है। सब कुछ बिल्कुल ठीक रास्ते पर चल रहा है। इसका सकारात्‍मक परिणाम सामने आएगा ।Nitish-Kumar

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में वित मंत्री से भी मुलाकात की। उन्हें 25 अप्रैल को ही वित मंत्री से मिलना था, मगर भूकम्प आ जाने के कारण अपने सारे निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द करते हुये वापस पटना लौटना पड़ा। 24 अप्रैल का ही केंद्रीय वित्‍त मंत्री को संबोधित ज्ञापन मैंने  उन्हें सौंपा।  बजट से पहले और बजट के बाद मेरी मुलाकात केद्रीय वित मंत्री से हुयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर 14वें वित आयोग की अनुशंसा के आलोक में बिहार को होने वाले नुकसान के संबंध में अवगत कराया।

 

नीतीश कुमार ने कहा कि  बी0आर0जी0एफ0 के माध्यम से बिहार को जो विशेष सहायता मिलती थी, उसको जारी रखनने का अनुरोध किया है। 14वें वित आयोग के अनुशंसा के कारण आवंटन में जो कमी हुयी है,  उसको उठाते रहेंगे। मुख्य सचिव भी नीति आयोग के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्य पालक पदाधिकारी से  मिल चुके हैं। अपना प्रस्ताव नीति आयोग को दिया है। विशेष सहायता का पैसा खास प्रोजेक्ट पर खर्च की जा रही है। विशेष राज्य के दर्जा  की मांग पर भी केन्द्रीय वित मंत्री के साथ चर्चा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*