विलय के बाद कई विधायक होंगे बेटिकट

जनता परिवार के विलय के पहले ही साइड इफेक्‍ट शुरू हो गया है। राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा कि विलय से कई विधायकों का टिकट कटेगा। कई पदाधिकारियों को पदमुक्‍त होना पड़ेगा। इसके लिए लोगों को मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए। lalu

 

लालू यादव ने कहा कि महाविलय से जनता परिवार को बिहार में दो तिहाई बहुमत मिलेगा। कांग्रेस और राकांपा के बिना यह अभी का आकलन है। लालू ने कहा कि इस बार के चुनाव में बिहार पूरे देश में भाजपा को आईना दिखाएगा। भाजपा का नाम लिए बगैर लालू ने कहा कि घोड़पड़ास को देश से खदेड़ देना है। वे पटना में लालू राजद कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 87वीं जयंती समारोह में शामिल होने के बाद अपने आवास पर संवाददादाओं से बात कर रहे थे। लालू ने कहा कि जनता परिवार को विलय हो चुका है और अब जल्द ही बिहार में नेता की भी घोषणा कर दी जाएगी। अब अलग-अलग दलों के चुनाव चिह्न का कोई मतलब नहीं। जनता परिवार का नारा लगाने में कोई मतभेद नहीं है।

 

उन्‍होंने ने कहा कि जनता जान गई है कि विलय हो चुका है। लालू ने कहा कि विलय के कारण कई लोगों का टिकट कटेगा। जिला और प्रखंडों में राजद और जदयू के अलग-अलग अध्यक्ष हैं। विलय के कारण उनमें से भी कईयों को इधर-उधक किया जाएगा। कुछ लोगों को टिकट मिलेगा। कुछ एसएलसी बनेंगे। उन्‍होंने कहा कि कोई स्थानीय निकाय में जाएगा। टिकट बंटवारे पर असंतोष के सवाल पर लालू ने कहा कि सब को टिकट तो दे नहीं सकते। जो लोग सिर्फ टिकट के लिए ही हैं तो वे बेकार हैं। इसका मतलब यह है कि पार्टी और संगठन से उन्हें कोई मतलब नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*