विवादास्‍पद ट्विट के बाद रक्षा मंत्रालय की प्रवक्‍ता की हुई छुट्टी

रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता एस आर राजशेखर को एक विवादित टि्वट के बाद छुट्टी पर भेज दिया गया है और उनके स्थान पर सेना के जन संपर्क अधिकारी कर्नल अमन आनंद को कार्यवाहक प्रवक्ता बनाया गया है। 

रक्षा मंत्रालय ने टि्वट किया है कि कर्नल अमन आनंद ने रक्षा मंत्रालय के कार्यवाहक आधिकारिक प्रवक्ता का कार्यभार संभाला है चूंकि प्रवक्ता छुट्टी पर चली गयी हैं। उल्लेखनीय है कि श्रीमती राजशेखर ने पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल अरूण प्रकाश के एक टि्वट के जवाब में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों द्वारा उनके पद के दुरूपयोग की बात कही थी।

एडमिरल प्रकाश ने रक्षा मंत्रालय के एक सिविल अधिकारी की गाडी पर सेना के प्रतीक चिन्ह और फ्लैग की तस्वीर पोस्ट करते हुए टि्वट कर कहा था कि भले ही यह संज्ञेय अपराध नहीं हो लेकिन उन्हें फटकार लगाने की जरूरत है। इस के जवाब में श्रीमती राजशेखर ने रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर कहा था कि सेवा के दौरान अफसरों के घरों में जवानों के दुरूपयोग का क्या। साथ ही बच्चों को सेना की गाडियों में स्कूल भेजा जाता है और ‘मैडम’ सरकारी वाहनों में बैठकर शॉपिंग के लिए जाती हैं।

इसी बीच एडमिरल प्रकाश ने टि्वट किया कि  रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता के अनुचित टि्वट पर उत्तेजित होने के बजाय मेरा सुझाव है कि रक्षा मंत्रालय सिविल एवं सैन्य संबंधों पर उचित ढंग से अपनी बात रखे तथा सैन्य नेतृत्व भी सैन्य अधिकारियों के व्यक्तिगत आचरण पर मंत्रालय के सिविल आधिकारी द्वारा किये गये आक्षेप पर अपना दृष्टिकोण रखे।  राज्यसभा के सांसद राजीव चंद्रशेखर ने इसे गंभीर मामला बताते हुए इसकी जांच कराने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*