बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले के एक मामले में आरोपित पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद समेत 17 अभियुक्त विशेष न्यायालय में आज सशरीर उपस्थित हुये। चारा घोटाला मामलों की सुनवाई कर रही विशेष अदालत के न्यायाधीश देवराज त्रिपाठी के न्यायालय में श्री निषाद समेत 17 अभियुक्तों ने अपनी सशरीर उपस्थिति दर्ज कराई जबकि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र समेत चार अभियुक्तों की ओर से वकालतन हाजिरी दी गई, जिसे स्वीकार करते हुये विशेष न्यायाधीश ने चारो अभियुक्तों को एक सप्ताह के अंदर सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया।

दूसरी ओर इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत सात अभियुक्त झारखंड की राजधानी रांची की जेल में बंद हैं, जिनकी पेशी के लिए अदालत ने पेशी वारंट जारी किया है। मामले की सुनवाई प्रतिदिन की जा रही है।

मामला अविभाजित बिहार के भागलपुर बांका उप कोषागार से पशुपालन विभाग में जालसाजीपूर्वक की गई लाखों रुपये की फर्जी निकासी का है। इस मामले में 44 लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया गया था वहीं 33 लोगों के खिलाफ आरोप का गठन हुआ था। वर्तमान में 28 लोगों के खिलाफ विचारण लंबित है। मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने वर्ष 1996 में आरसी 63ए/96 के रूप में दर्ज किया था।

By Editor