आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा नहीं दिये जाने से नाराज तेलुगू देशम पार्टी के केन्द्र सरकार से अलग होने के निर्णय के बाद बिहार को विशेष दर्जा नहीं मिलने के मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के चौतरफा हमलों पर सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड ने पलटवार करते हुए आज कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना आज भी पार्टी की प्राथमिकता सूची में है।


जदयू प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना आज भी पार्टी की प्राथमिकता है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि राजद भी 15 साल तक बिहार की सत्ता में रही है, उस समय राजद ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की पहल क्यों नहीं की। जदयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाने से पहले राजद को इसका जवाब देना चाहिए कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार क्यों पिछड़ा रहा। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार में बिहार ने अपनी क्षमता का सदुपयोग कर अपने विकास दर को राष्ट्रीय स्तर से उंचा कर दिया।

श्री कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव जब उप मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की क्या पहल की। उन्होंने बेनामी संपत्ति के मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव पर एक बार फिर निशाना साधते हुए उन्हें कुल बेनामी संपत्ति में से कुछ हिस्से दान करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि ‘बेनामी संपत्ति के युवराज’ तेजस्वी यादव जी को अपने परिवार की बेनामी संपत्ति दान करने की घोषणा करनी चाहिए।

By Editor