आंध्र प्रदेश को ‘विशेष राज्य’ का दर्जा नहीं देने से नाराज तेलुगू देशम पार्टी (तेदपा) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने के फैसले के बाद राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने बिहार के लिए भी इस मसले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। 

श्री यादव ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री से पूछा कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड बिहार को विशेष राज्य की हमारी मांग का संसद में समर्थन क्यों नहीं कर रही है। बिहार का विशेष राज्य का हक़ बेचने का अधिकार नीतीश कुमार को किसने दिया। मुख्‍यमंत्री एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्यों नहीं मिलते। यदि वह केंद्र का विरोध करने में असक्षम है तो हमें समर्थन करें।

एक अन्य ट्वीट में श्री यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को यह बताना चाहिए कि बिहार को विशेष दर्जा नहीं देने के लिए मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेंगे या नहीं। यदि वह प्रस्ताव का विरोध करते हैं तो उन्हें राज्य को विशेष दर्जा देने को लेकर अपनी नौटंकी बंद कर देनी चाहिए। वह एक समय पर दो नावों की सवारी नहीं कर सकते।

By Editor