विश्‍वासघाती’ नीतीश को सबक सिखाएगी जनता

लोकतांत्रिक जनता दल के संरक्षक एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव ने  कहा कि केन्द्र और बिहार सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण ही महंगायी आसमान छू रही है । श्री यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोजद के कार्यकर्ता पेट्रोल -डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगायी को लेकर कारगिल चौक से साईकिल, टमटम (घोड़ागाड़ी ) तथा बैलगाड़ियों पर सवार होकर आक्रोश मार्च निकाला । मार्च जैसे ही एतिहासिक गांधी मैदान के निकट लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा स्थल के निकट पहुंचा तभी पुलिस ने आगे बढ़ने से रोक दिया । 

मार्च को रोके जाने से आक्रोशित कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुयी । पुलिसकर्मी मार्च को आगे बढ़ने से रोकना चाह रहे थे जबकि श्री यादव के साथ ही बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी, प्रदेश महासचिव बिनू यादव समर्थकों के साथ आगे बढ़ने लगे । पुलिस हल्का बल प्रयोग करना पड़ा, जिसमें कुछ कार्यकर्ता मामूली रूप से घायल हो गये । मार्च को राजभवन तक जाना था लेकिन पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया ।

 

इस मौके पर श्री यादव ने कहा कि केन्द्र और बिहार सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण ही उन्हें सड़क पर उतरना पड़ा है । वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) और नोटबंदी व्यापर एवं उद्योग के लिये ठीक नहीं है । उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी की बजह से ही महंगायी चरम पर है । श्री यादव ने कहा कि देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं तथा बेकारी एवं बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है । देश आज संकट के दौर से गुजर रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*