वैशाली में पंचायत चुनाव में एक की हत्‍या

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत आज मतदान के दौरान वैशाली जिले के महुआ क्षेत्र में भदवास गांव के मतदान केन्द्र संख्या 281 पर जबरन कब्जा करने को लेकर हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और चार लोग घायल हो गये । voting

 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मतदान के दौरान भदवास गांव में दो गुटों के बीच मतदान केन्द्र पर जबरन कब्जा करने को लेकर हिंसक झड़प हो गयी। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर गोलीबारी की, जिसमें 24 वर्षीय गुड्डू शर्मा की मौत हो गयी और चार लोग घायल हो गये। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से दो लोगों को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

जिले के महुआ प्रखंड के मिर्जा नगर बूथ संख्या 263 पर दो पक्षों के विवाद के दौरान बम विस्फोट किये गये। हालांकि इन धमाकों में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है । पंचायत चुनाव के चौथे चरण में राज्य के 38 जिलों के  61 प्रखंड में आज मतदान कराया गया।

गया में बम बरामद

उधर, गया जिले के टेकारी थाना क्षेत्र के अमवाकुआं गांव के समीप सड़क किनारे से पुलिस ने आज चार बम बरामद किया है।  पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों ने सुबह जब उक्त सड़क से गुजर रहे थे तभी उनकी नजर सड़क के किनारे कुछ दूरी पर पड़े बम पर पड़ी, जिसकी सूचना उन्होंने तत्काल स्थानीय थाना को दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बम को बरामद कर लिया। सूत्रों ने बताया कि बरामद सभी बम को निष्क्रिय कर दिया गया है। इस बात की छानबीन की जा रही है कि सड़क किनारे यह बम कहां से आये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*