वैशाली में पटरी से डिरेल हुई सीमांचल एक्सप्रेस, 6 की मौत

वैशाली में पटरी से डिरेल हुई सीमांचल एक्सप्रेस, 6 की मौत

बिहार के वैशाली जिले में आज सुबह तड़के 3 बजकर 58 मिनट पर एक बड़ा रेल हादसा हो गया, जिसमें 6 लोगों की जान चली गयी। रेल हादसे में जोगबनी से नई दिल्ली जा रही आनंद बिहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गयी,जिसमें खबर लिखे जाने तक 6 लोगों के मरने की खबर है। मारने वालों की संख्या और बढ़ने की संभावना भी जताई जा रही है। 

नौकरशाही डेस्क

सीमांचल एक्स डिरेल

मुख्यमंत्री ने किया दुख व्यक्त

वहीं, इस भयावह ट्रेन दुर्घटना के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया हैै। साथ ही प्रशासन को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि मौके पर राहत और बचाव दल के कर्मी पहुंच चुके हैं। उधर,घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम और रेलवे के आला अधिकारी पहुंच चुके हैं। डॉक्टरों की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है।

 

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर 

रेलवे की ओर से इस भयावह घटना के बाद हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है, जो इस प्रकार हैं –

रेलवे हेल्पलाइन

सोनपुर- 06158221645

हाजीपुर- 06224272230

बरौनी- 06279232222

दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) – 05412254145

Read This : देश बचाने के लिए जन आकांक्षा रैली में हो शामिल : रंजीत रंजन

सीमांचल एक्स डिरेल मामले की जांच करेंगे CRS लतीफ खान

उधर, घटनास्थल पर रेलवे के जीएम पहुंचे हुए हैं और पटरी का मुआयना कर रहे हैं। अडिशनल डायरेक्टर जनरल पीआर (रेलवे) स्मिता वत्स ने कहा कि हम यात्रियों के राहत और बचाव के काम पर अभी ध्यान दे रहे हैं। मेडिकल वैन को डॉक्टरों के साथ भेज दिया गया है। वहीं, इस मामले में जांच की जिम्मेदारी ईस्टर्न सर्कल के CRS लतीफ खान को दी गयी है। इसके अलावा सहदेई बुजुर्ग में सीमांचल एक्सप्रेस हादसे के कारण रूट की ट्रेनें कैंसल कर दी गयीं हैं। उत्तर प्रदेश से छपरा जाने वाली ट्रेनें मुजफ्फरपुर होकर जाएंगी।

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*