वोटरों को प्रलोभन देने पर सुशील मोदी पर पुलिस ने किया केस

वोटरों को प्रलोभन देने के मामले में भाजपा नेता सुशील मोदी पर भभुआ में पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कर लिया है.

साभार फोटो त्रिभुवन तिवारी

साभार फोटो त्रिभुवन तिवारी

मोदी ने भभुआ की चुनावी सभा में सोमवार को वोटरों को साड़ी, धोती और टीवी देने की बात कही.  जिले के एएसपी सुशील कुमार ने बताया कि पुलिस ने मोदी के खिलाफ 171E, 188 आईपीसी और 123 आरपी एक्ट के तहत भभुआ थाने में 553/15 के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

पुलिस ने इस सिलसिले में जरूरी कागजात के साथ सुशील मोदी के उस भाषण की सीडी भी संल्गन की है जिसमें उन्हें वोटरों को प्रलोभन देते देखा जा सकता है.

 

आयोग ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है. इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त ने साफ निर्देश दिया था कि वोटर को प्रभावित करने वाले किसी भी बयान को गंभीरता से लिया जाये. पुलिस सूत्रों का कहना है कि अभी तक भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है. ऐसे में इस तरह के भाषण प्रलोभन की श्रेणी में आते हैं.

इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने तमाम जिलों के कोलेक्टर-एसपी के साथ बैठक कर के इस बात के कड़े निर्देश दिये थे कि चुनावों के दौरान खास ध्यान रखा जाये जिसमें  यह सुनिश्चित किया जाये कि कोई व्यक्ति पैसों का नाजायज उपयोग न करे.

मोदी पर हुए इस केस के बाद प्रत्याशियों और नेताओं में हडकम्प मच गया  है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*