जेडी (यू) के अध्यक्ष शरद यादव ने केंद्रीय मानव संधान विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बारे में की गई अपनी टिप्पणी पर विवाद के बाद बुधवार को राज्यसभा में खेद जताया। राज्यसभा में सदन के नेता अरुण जेटली ने यह मुद्दा उठाया। उन्होंने शरद यादव से अखबारों में छपे अपने बयान पर सफाई देने के लिए कहा। उनकी टिप्पणी को हालांकि सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया था। smriti-irani_sharad-yadav_PTI

 
जेटली ने कहा कि एक चर्चा के दौरान,  मीडिया में सदन की कार्यवाही के हिस्से के रूप में शरद यादव का एक बयान छपा है,  जिसमें उन्होंने एक महिला सदस्य से कहा गया है कि मैं जानता हूं कि आप किस प्रकार की महिला हैं। वह महिला केंद्र मानव संसाधन विकास मंत्री भी हैं।  उन्होंने कहा कि इस बयान को राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन यह मीडिया में पहुंच गया है और इससे बहुत गलत संदेश जा रहा है। शरद जी अपने बयान पर सफाई दें, ताकि यह धारणा व्याप्त न रहे।
जेटली के बयान के बाद शरद यादव ने अपने बयान पर खेद जताया। उन्‍होंने कहा कि वह महिला सदस्यों का सम्मान करते हैं। जदयू नेता ने कहा कि हमारी वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतरमण मुझे लगता है कि वह सबसे अच्छी मंत्री हैं और स्मृति जी… मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। जब उनकी डिग्री पर सवाल उठाए गए थे तो मैं पहला व्यक्ति था जिसने कहा था कि मैं राजनीति विज्ञान का इंजीनियर हूं और मेरे पास कोई डिग्री नहीं है। सबसे पहले उनका बचाव मैंने ही किया था। जो भी छपा है वह मेरा उद्देश्य नहीं था, मैं उनका सम्मान करता हूं।

By Editor

Comments are closed.