मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि शराबबंदी को लेकर अब दूसरे राज्य भी बिहार मॉडल को अपनाना चाहते हैं। उन्होंने शराबबंदी को और सफल बनाने में उनका सहयोग मांगा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्‍चय यात्रा के तहत आज मधुबनी पहुंचे।  nitish 2

 

इस दौरान सीएम ने लखनौर प्रखंड के लौफा पंचायत के चार घरों में जाकर शौचालयों का जायजा लिया। उन्होंने इस गांव की निवासी सुदैय देवी, कमली देवी, भगवत यादव और नूनू देवी के घर गये। उनसे बात की और शौचालय निर्माण के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने करीब 25 से 30 जीविका सदस्यों के समूह को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जीविका सदस्यों की मांग पर ही शराबबंदी लागू की गयी है। इससे राज्य में शांति का माहौल बना है।

 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी पर अब दूसरे राज्य भी बिहार के मॉडल को अपनाना चाहते हैं। उन्होंने शराबबंदी को और सफल बनाने में उनका सहयोग मांगा है। इस दौरान जीविका के सदस्यों ने शराबबंदी के बाद उनके जीवन में आये बदलाव की जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के सामने कुछ लोगों ने गांव में होने वाले जलजमाव की समस्या को भी उठाया। मुख्यमंत्री ने इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने का भरोसा दिया। इसके बाद वे झंझारपुर के लिए रवाना हो गये। इस यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ प्रभारी मंत्री आलोक मेहता, मंत्री मदन मोहन झा, तमाम विधायक और कई अधिकारी शामिल रहे।

By Editor