शराबबंदी के लिए सीएम नीतीश का सम्मान करेंगे जैन मुनि श्री महाश्रमण

-15 हजार किमी की यात्रा कर 27 मार्च को पधार रहे हैं पटना, शराब बंदी जैसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए 2016 का अणुव्रत पुरस्कार सीएम नीतीश कुमार को 28 मार्च को प्रदान किया जायेगा.
नौकरशाही डेस्क, पटना

शराब बंदी जैसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए 2016 का अणुव्रत पुरस्कार सीएम नीतीश कुमार को प्रदान किया जायेगा.

शराब बंदी जैसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए 2016 का अणुव्रत पुरस्कार सीएम नीतीश कुमार को प्रदान किया जायेगा.

जैन संत आचार्य महाश्रमण शराबबंदी के फैसले के लिए 28 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अणुव्रत पुरस्कार से भी सम्मानित करेंगे. जैन तेरापंथ धर्म संघ के एकादशम आचार्य श्री महाश्रमण 15000 किलोमीटर के अधिक की पैदल यात्रा करते हुए राजधानी पटना 27 मार्च को पहुचेंगे और 27 से 30 मार्च तक यहां प्रवास करेंगे. प्रवास व्यवस्था समिति पटना के अध्यक्ष तन सुखलाल बैद ने बताया कि श्वेताम्बर जैन मुनि आचार्य महाश्रमण जी कि अहिंसा यात्रा का पटना में भव्य प्रवेश 27 मार्च को होगा. जैनाचार्य महाश्रमण जी की इस अहिंसा यात्रा का शुभारम्भ 9 नवंबर 2014 को दिल्ली के लाल किला से हुआ था. 28 मार्च को स्थानीय एस के मेमोरियल हाल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. नागरिक अभिनन्दन से प्रारम्भ इस कार्यक्रम में राज्यपाल व सीएम नीतीश कुमार भी उपस्थित रहेंगे. इसी कार्यक्रम में शराब बंदी जैसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए 2016 का अणुव्रत पुरस्कार सीएम नीतीश कुमार को प्रदान किया जायेगा.
35 हजार किमी की पैदल यात्रा कर चुके हैं आचार्य
11 वर्ष की अल्प आयु में आपने आचार्य तुलसी के हाथों मुनि दीक्षा ग्रहण की व साधना के पथ पर अग्रसर हो गए. उसके बाद 35000 किलो मीटर से अधिक की पैदल यात्रा कर चुके हैं. पांच महाव्रतों की कठिन साधना के साथ ही उनकी इस समय चल रही अहिंसा यात्रा के तीन मुख्य उद्दयेश्य है. सद्भावना, नैतिकता और नशा मुक्ति.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*