शाहनवाज हुसैन को मिला आइएस का धमकी भरा पत्र

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सैय्यद शाहनवाज हुसैन को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने धमकी भरा पत्र मिला है। sss

 

श्री हुसैन ने नई दिल्‍ली में संवाददाताओं से कहा कि उनके पते पर एक पत्र आया है, जिस पर आईएस की ओर से उन्हें धमकी दी गयी है। साथ ही इसमें भाजपा के अन्य नेताओं के बारे में भी अभद्र बातें कही गयी हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने यह पत्र पुलिस के हवाले कर दिया है और साथ ही नॉर्थ एवेन्यू स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। श्री शाहनवाज ने कहा कि मैं ऐसी धमकियों से डरने वाला नहीं हूं। हम आईएस की कब्र भारत में ही खोदेंगे।

 

आइएस के 14 संदिग्‍ध धराए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले आज आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से सहानुभूति रखने वाले 14 संदिग्धों को देश के विभिन्न हिस्सों से धर दबोचा। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने यहां बताया कि एनआईए ने पांच लोगों को मंगलूर, बेंगलूर, लखनऊ और मुंबई से गिरफ्तार किया है जबकि नौ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, जिनमें छह कर्नाटक से है। एनआईए ने धर- पकड का यह अभियान बेंगलूर में फ्रांस के वाणिज्य दूतावास को एक धमकी भरा पत्र मिलने के बाद चलाया है। इस पत्र में धमकी दी गयी है कि फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को नयी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा नहीं लेना चाहिए अन्यथा इसके गंभीर परिणाम होंगे। श्री ओलांद इस वर्ष राजपथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में इन संदिग्धों का इस्लामिक स्टेट (आईएस)से सीधा संबंध होने की पुष्टि नहीं हो पायी है। लेकिन ये सभी लोग हरिद्वार से पकडे गए आईएस के एक संदिग्ध से इंटरनेट के जरिए संपर्क में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*