शिक्षक दिवस पर एलिट इंस्टिच्युट ने शुरू की पचास लाख रुपये की स्कॉलरशिप

इंजीनियरिंग और मेडिकल-प्रवेश परीक्षाओं में अपने उत्कृष्ट रिजल्ट को लेकर प्रसिद्ध शिक्षण-संस्थान एलिट इन्स्टिच्युट ने शिक्षक-दिवस के कार्यक्रम को धूम-धाम से मनाया.
संस्थान के शिक्षक और छात्र-छात्राओं ने डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया और श्रद्धा-सुमन अर्पित किये.
संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि  उन्नत शिक्षा के बिना किसी भी समाज और राष्ट्र का विकास असंभव है.शिक्षा ऐसा तत्व है जो आदमी को खुद के निहित स्वार्थ से ऊपर समाज के लिये तैयार करता है. उन्होंने ज्ञानोदय-योजना के बारे में बताते हुये कहा कि आज से इस योजना के लिये फॉर्म मिलना शुरु हो गया है,जो संस्थान के बोरिंग रोड स्थित कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है.इस योजना के आधार पर पचास लाख की छात्रवृति छात्र-छात्राओं को दी जायेगी.
राधाकृष्णन की चर्चा करते हुये गौतम ने कहा कि एक शिक्षक से उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति तक की यात्रा में उन्होने जिस पद को समय दिया,उसका मान बढाया.
इस अवसर पर एलिट के छात्र-छात्राओं ने शिक्षा और राष्ट्र-निर्माण विषय पर परिचर्चा की. मरियम रजा,अन्जेलिना और रूपा कुमारी के भाषण को लोगों  ने काफी  पसंद किया.
इस अवसर पर एक सांस्कृतिक-कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसमें कलाकारों ने अपनी गायिकी से श्रोताओं को पाँच घंटे तक मंत्र-मुग्ध रखा.
कार्यक्रम में उपस्थित व्यक्तियों ने एलिट के  ऐसे कार्यक्रम की सराहना करते हुये कहा कि एलिट इंस्टिच्युट राष्ट्र-निर्माण के पथ पर अग्रसर देश का गिना-चुना संस्थान है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*