शिक्षा में सुधार के लिए रालोसपा चलाएगा अभियान

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि पार्टी की ओर से शिक्षा में सुधार को लेकर लगातार कार्यक्रम चलाये जा रहे है और इसी के तहत 27 जुलाई को बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम किया जायेगा। 

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाहा ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब तक शिक्षा में पूरी तरह से सुधार नहीं हो जाता तब तक पार्टी की ओर से लगातार कार्यक्रम जारी रहेगा। शिक्षकों का सम्मान हाल के दिनों में गिरा है और जब तक बच्चों के मन में शिक्षकों के प्रति सम्मान का भाव नहीं रहेगा शिक्षा की बेहतरी की बात करना बेईमानी होगी।

श्री कुशवाहा ने कहा कि शिक्षकों के प्रति बच्चों के मन में सम्मान का भाव हो इसके लिए पार्टी ‘शिक्षा सुधार शिक्षक सत्कार’ कार्यक्रम गुरू पूर्णिमा के दिन 27 जुलाई को पटना समेत बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित करेगी। रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि इस दिन 27 जुलाई को गुरूजनों के सम्मान में पार्टी के कार्यकर्ता एक दिन का उपवास रखेंगे और संबंधित जिले के जाने-माने शिक्षकों को सम्मानित भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि फिर से शिक्षकों की साख को वापस लाना है।
श्री कुशवाहा ने कहा कि सरकार की नीति के कारण ही शिक्षकों का सम्मान एवं साख गिरा है। कुछ शिक्षक ऐसे भी हैं जो एक आवेदन भी नहीं लिख सकते इसलिए ऐसे शिक्षकों को दूसरे विभाग में पदस्थापित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों को मध्याह्न भोजन में लगाया जाता है जिससे शिक्षा की गुणवत्ता पर असर पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*