शिवानंद तिवारी ने दी सुशील कुमार मोदी को कम बोलने की सलाह, कहा – जवानी के नशे से उबरें  

शिवानंद तिवारी ने दी सुशील कुमार मोदी को कम बोलने की सलाह, कहा – जवानी के नशे से उबरें

राजद नेता शिवानंद तिवारी ने बिहार भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार मोदी को कम बोलने की सलाह दी है। उन्‍होंने कहा कि सुशील मोदी को उपदेश देने की आदत है। यहाँ तक कि अति उत्साह में सुप्रीम कोर्ट को भी उपदेश देने से नहीं चुकते हैं। लेकिन उनका यह उत्साह उनकी अज्ञानता का भी परिचय कराता रहता है।  

शिवानन्द तिवारी

नौकरशाही डेस्‍क

तिवारी बोले – ‘राजद के संदर्भ में अभी उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जो आलोचना करता है उसके विरूद्ध उसको(सुप्रीम कोर्ट को) स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।‘ उन्‍होंने कहा कि ऐसा कहते हुए वे भूल जाते हैं कि अभी देश में उनकी विचार धारा का पूर्ण साम्राज्य नहीं बन पाया है। इसलिए कमजोर होने के बावजूद हमारे मुल्क में अभी भी लोकतंत्र क़ायम है। और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता ही लोकतंत्र का मूल है, उसकी आत्मा है। राजद को अपेक्षा थी कि सुशील मोदी को लोकतंत्र का इतना भर प्राथमिक ज्ञान तो होगा।

See This 

उन्‍होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के इस दायरे में सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला भी आता है। स्वंय सुप्रीम कोर्ट भी अपने फ़ैसले की आलोचना को मान्यता देता है। इसलिए सुशील मोदी को हमारी सलाह है कि थोड़ा कम बोला करें। अब उनकी उमर हो गई है। युवा अवस्था वाली छपवास के नशे से तो अब उनको उबरना चाहिए। वैसे भी उनके ‘बॉस’ बिहार को नशा मुक्त बनाने का हसीन सपना देख रहे हैं। सुशील मोदी को कम से कम इसका ख्याल तो रखना ही चाहिए।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*