केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की 12 वीं की परीक्षा परिणाम को प्रदेश के लिए दुखद बताया और कहा कि नीतीश सरकार इस मामले में लीपापोती करने के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कार्रवाई कर रही है ।

 

श्री कुशवाहा ने  पटना में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 12 वीं परीक्षा का परिणाम आने के बाद सरकार दिखावे के लिए बीएसईबी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कार्रवाई कर रही है । उन्होंने कहा कि इस मामले पर कुछ लोगों पर कार्रवाई कर देने भर से कुछ होने वाला नहीं है । केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2016 में हुई इंटर की परीक्षा में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुयी थी , लेकिन उसके बावजूद राज्य सरकार ने इससे कोई सबक नहीं लिया । सरकार अपनी गलतियों से सबक न लेकर सिर्फ खानापूर्ति के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कार्रवाई कर रही है जो गलत है ।

 

कुशवाहा ने इस मामले में सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि श्री कुमार जब अच्छे काम का श्रेय लेते हैं तो इसकी भी जिम्मेवारी उन्हें लेनी चाहिए । श्री कुमार अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कार्रवाई कर यह संदेश देना चाहते हैं कि सरकार किसी को भी छोड़ने वाली नहीं है । उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नीतीश सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुयी है ।

By Editor