श्रमिक संघों की हड़ताल रही असरदार

केन्द्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ विभिन्न श्रमिक संघों के राष्ट्रव्यापी हड़ताल के कारण बिहार के सभी बैंकों में जहां कामकाज नहीं हो सका वहीं कई स्थानों पर सड़क और रेल यातायात भी बाधित रहा ।  केन्द्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ कई श्रमिक संघों के आह्वान पर पटना समेत बिहार के बैंकिंग और परिवहन से जुड़े सभी संगठनों ने न सिर्फ राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बढ़चढ़ कर का भाग लिया, बल्कि सुबह से ही सड़कों पर नजर आये । इस दौरान कई स्थानों पर ट्रेन परिचालन को भी बाधित किया गया । stirke

 
जिलों से यहां प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बांका में श्रमिक संगठनों के नेताओं ने बांका -राजेन्द्रनगर इंटरसिटी को कुछ देर के लिए रोके रखा । मधुबनी रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर हाड़वा-जयनगर गंगा सागर एक्सप्रेस को भी कुछ देर के लिए रोका गया । दरभंगा रेलवे स्टेशन पर भी कर्मचारियों ने ट्रेन यातायात को अवरूद्ध किया और नारेबाजी की ।

 

 

रिपोर्ट के अनुसार, सहरसा में भी विभिन्न श्रमिक संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने कचहरी हॉल्ट पर ट्रेनों को रोक दिया । इसी तरह अररिया में भी कर्मचारियों ने आधे घंटे तक रेल परिचालन को बाधित रखा । वहीं कटिहार में जोगवनी सवारी गाड़ी को घेरकर बथनाहा के पास कुछ देर के लिए रोक दिया गया । कई स्थानों पर सड़क यातायात बाधित किये जाने की भी सूचना मिल रही है ।  इस बीच बैंक इम्पलाईज फेडरेशन बिहार के अध्यक्ष बी.प्रसाद ने यहां बताया कि राज्य में सभी बैंकों में पूरी तरह से कामकाज ठप है। पटना में हड़ताल के कारण सरकारी तथा निजी क्षेत्र के बैंक एवं भारतीय रिजर्व बैंक, ग्रामीण बैंक और कॉपरेटिव बैंक बंद हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*